इस बार सोनी टीवी पर नई साल की शुरुआत नए टीवी सीरियल से हो रही है इस साल सोनी टीवी पर 4 जनवरी से अहिल्याबाई होलकर की कहानी दिखाई जाएगी। अहिल्याबाई होलकर सीरियल सोनी टीवी पर 7:30 से 8:00 बजे तक सोमवार से शुक्रवार तक टेलीकास्ट होगी। अहिल्याबाई होलकर का नाम इतिहास में एक शक्तिशाली नारी के रूप में है। धारावाहिक पुण्यश्लोक अहिल्याबाई का किरदार निभाने के लिए अदिति जलतरे को लिया गया है और उनके ससुर का किरदार निभाने के लिए राजेश श्येगारपुर को लिया गया है।


अहिल्याबाई होलकर सीरियल
अहिल्याबाई होलकर सीरियल


यह एक ऐतिहासिक धारावाहिक है इस धारावाहिक में अहिल्याबाई के द्वारा किए गए महान कार्य कार्य को दर्शाया जाएगा और उस समय की रीति रिवाज को भी दिखाया जाएगा उस समय होने वाले बाल विवाह ,सती प्रथा, महिलाओं पर होने वाले अत्याचार, महिलाओं को कम सम्मान आदि पर प्रमुख रूप से प्रकाश डाला जाएगा।


अहिल्याबाई सीरियल फोन पर कैसे देखें ?

 अहिल्याबाई सीरियल एक ऐतिहासिक सीरियल है इसलिए यह सभी लोगों को बहुत अधिक पसंद आया हुआ है आज के समय लोग बहुत अधिक डिजिटल हो गए हैं और समय की भी पाबंदी है इसीलिए अहिल्याबाई सीरियल लोग फोन पर देखना अधिक पसंद करते हैं अहिल्याबाई होलकर सीरियल फोन पर देखने के दो तरीके हैं इन दोनों तरीकों को हम आपको पूरी तरह से बताएंगे जिससे आप अहिल्याबाई सीरियल अपने फोन पर पूरा देख सकेंगे।


पहला तरीका एयरटेल एक्सट्रीम (Airtel X stream) के माध्यम से :-

इस माध्यम से अहिल्याबाई होलकर सीरियल देखने के लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से एयरटेल एक्सट्रीम ऐप्प डाउनलोड करना होगा।

 ऐप को डाउनलोड करने के बाद इसमें लॉगइन करना होगा लॉग इन करने के लिए एयरटेल का नंबर होना आवश्यक है जब आप इस ऐप में लॉगिन कर लेंगे फिर ऊपर लाइव का ऑप्शन दिखेगा उस लाइव पर क्लिक करके करके पर क्लिक करके सभी टीवी चैनल सो होने लगेंगे। 

अहिल्याबाई होलकर धारावाहिक सोनी इंटरटेनमेंट पर आता है उस चैनल को आपको क्लिक करना होगा इसमें 7:30 पर अहिल्याबाई होलकर सीरियल स्टार्ट होगा तभी आप देख सकेंगे और अन्य समय पर यदि आप चैनल को देखेंगे तो उस समय जो सोनी इंटरटेनमेंट पर प्रसारित हो रहा होगा वह दिखाई देगा इसलिए आप 7:30 से ही देखें जिससे आप अहिल्याबाई सीरियल लाइव ऑनलाइन देख सकते हैं ।


दूसरा तरीका अहिल्याबाई सीरियल ऑनलाइन देखने का :-

इस तरीके से अहिल्याबाई होलकर सीरियल देखने के लिए आपको अपने फोन में जिओ टीवी  एप डाउनलोड करना होगा।

 डाउनलोड करने के बाद अपने जिओ नंबर से लॉगइन करना होगा फिर आप सभी लाइव टीवी चैनल को दे सकते हैं अहिल्याबाई नाटक 7:30 बजे प्रसारित होता है और सोनी टीवी पर आता है उस चैनल को सिलेक्ट करके आप पूरा सीरियल फ्री में देख सकते हैं।

 इस ऐप में एक और अच्छी खूबी है यदि आप 7:30 बजे किसी कार्य बस सीरियल को नहीं देख पाते हैं तो इसमें पूरा सीरियल रिकॉर्डिंग बना रहता है आप किसी भी समय सभी एपिसोड को देख सकते हैं।


अहिल्याबाई सीरियल ऑनलाइन कैसे देखें ?


इस माध्यम से देखने के लिए किसी भी ऐप की आवश्यकता नहीं होगी अहिल्याबाई सीरियल ऑनलाइन देखने के लिए आपको गूगल में एयरटेल एक्सट्रीम टाइप करना होगा और सर्च पर क्लिक करना होगा 

इसके बाद एयरटेल एक्सट्रीम की वेबसाइट पहले नंबर पर दिखाई देगी इस वेबसाइट पर जाकर अपने एयरटेल नंबर से लॉगइन करना होगा इसके बाद ऊपर मेनू में में लाइव लिखा होगा वहां पर क्लिक करने के बाद सभी टीवी चैनल दिखेगे उन टीवी चैनल्स में में सोनी इंटरटेनमेंट पर क्लिक करके आप 7:30 बजे से अहिल्याबाई सीरियल ऑनलाइन देख सकते हैं।

 बिना किसी एप्प को डाउनलोड किए यह पूरी तरह से फ्री है किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं लगेगा इस प्रकार से आप अहिल्याबाई सीरियल के सभी एपिसोड फ्री में ऑनलाइन और ऐप के माध्यम से देख सकते हैं


आशा करते हैं जो हम  आपके लिए अहिल्याबाई होलकर सीरियल ऑनलाइन देखने के तरीके लाए हैं वह आपको जरूर पसंद आए होंगे तरीकों से आपने अहिल्याबाई होल्कर के सभी एपिसोड फ्री में देखे होंगे और जिन लोगों को यह धारावाहिक बहुत पसंद है उनको भी यह पोस्ट शेयर करके या दी गई जानकारी को शेयर करें जिससे वह भी अहिल्याबाई होलकर पूरा धारावाहिक   फ्री में देख सकें।

Post a Comment

Share My Post for Friends......
Comment for My Work